Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

एयर्थ का वीश्योर एंटीमाइक्रोबियल एयर प्यूरीफायर को मिली सफलता

~ CSIR-IMTECH के परीक्षण में सफल हुआ; 99.9% ब्‍लैक फंगस को सफलतापूर्वक नष्ट किया 

मुंबई : एयर्थ ने साल 2020 से अपना परिचालन शुरू किया था और तब से ही इसके उत्पादों और नये विजन ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है। इसके एंटीमाइक्रोबियल एयर प्यूरीफायर्स विश्‍व में पहले हैं और उनका कई मापदंडों पर परीक्षण हुआ है, ताकि उस क्षमता और प्रभाव को परखा जा सके, जिसका वादा कंपनी करती है। हाल ही में CSIR-IMTECH (CSIR – इंस्टिट्यूट ऑफ माइक्रोबियल टेक्नोलॉजी) की मशहूर लैब ने ब्‍लैक फंगस को पकड़ने और मारने की क्षमता पर एयर्थ के वीश्योर एंटीमाइक्रोबियल एयर प्यूरीफायर का परीक्षण किया था, जिसका निष्कर्ष यह निकला कि इस उत्पाद ने ब्लैक फंगस का कारण बनने वाली फफूंद की 99.9% प्रजातियों (म्यूकर हीमैलिस और रिज़ोपस ओरीज़ी) को नष्ट कर दिया। नई खोज की यह घोषणा एयर्थ के प्यूरीफायर्स को अग्रणी बनाती है और उत्पादों की दूरदर्शी श्रृंखला में सुरक्षा प्रमाणन का एक अन्य स्तर जोड़ती है।

एयर्थ के फाउंडर और सीईओ रवि कौशिक ने कहा, “हवा में मौजूद वायरस और फंगस हमें कई पीढि़यों से परेशान कर रहे हैं, इसलिये हम ऐसे उत्पाद बनाना चाहते थे, जो उनका पूरा काम तमाम करें। विगत वर्षों में हमने कई प्यूरीफायर टेस्ट किये हैं, ताकि उन्हें अंतिम ग्राहकों को बेचने से पहले उनकी सटीकता को परखा जा सके। आईआईटी बॉम्बे और आईआईटी कानपुर का प्रतिनिधित्व करने वाला और टेक्नोलॉजी तथा शोध एवं विकास से चलने वाला स्टार्टअप होने के नाते हमने बड़ी सावधानी से अपनी टेक्नोलॉजी विकसित की है। CSIR-NABL लैब (भारत सरकार की प्रतिष्ठित राष्ट्रीय प्रयोगशाला) से पुष्टि मिलने के बाद हमें CSIR-IMTECH लैब से जो नया परीक्षण प्रमाणीकरण मिला है, उसने हमें प्राप्त मानदंडों की सूची में ऐसा मानदंड जोड़ा है, जो अब तक किसी अन्य प्यूरीफायर कंपनी को नहीं मिला है। हमारे बहु-कार्यात्मक प्यूरीफायर को अस्पतालों, घरों, और ऑफिस में इंस्टॉल किया जा सकता है, ताकि हवा के प्रदूषक और फंगस नष्ट हो जाएं और भारत के लोग सुरक्षित ढंग से सांस लें।‘’

भारत में ब्लैक फंगस के मामले कम हो गये हैं, लेकिन यह खतरा केवल कोविड-19 तक सीमित नहीं है। यह कभी खत्म न होने वाली समस्या है, जिसके कई कारण हो सकते हैं, जैसे डायबीटीज (खासकर अनियंत्रित डायबीटीज), लंबे समय तक स्टेरॉइड्स का इस्तेमाल, कमजोर या जोखिम वाला इम्युन सिस्टम, आईसीयू में लंबे समय तक रहना, आदि। इस घातक संक्रमण की जद में आने के डर के साथ जीने के बजाए अपने घर में एयर्थ का प्यूरीफायर लाना बेहतर है। वीश्योर एंटीमाइक्रोबियल एयर प्यूरीफायर हवा के हानिकारक प्रदूषकों को हटाने के अलावा 99.9% ब्लैक फंगस को सफलतापूर्वक खत्म करेगा और आपको साफ और सुरक्षित हवा में सांस लेने की अनुमति देगा।

Related posts

विश्व हिंदी दिवस पर काव्य प्रभा पुस्तक विमोचन एवं सम्मान समारोह का आयोजन हुआ संपन्न

Khula Sach

Mirzapur : मण्डलायुक्त व जिलाधिकारी ने विन्ध्य कारीडोर के कार्यो का किया निरीक्षण

Khula Sach

डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म रेवफिन ने 100 करोड़ रुपये की पूंजी जुटाई

Khula Sach

Leave a Comment