Khula Sach
ताज़ा खबरमनोरंजन

सॉन्गेस्ट इंडिया ने एक्सप्लोर लॉन्च किया, स्वतंत्र संगीतकारों को बढ़ावा देने के लिए एक संगीत वीडियो आईपीटीओ

~ 6 स्वतंत्र कलाकारों और उनके मूल ट्रैक का अन्वेषण करें, जिन्हें सॉन्गफेस्ट इंडिया ने इस ऑनलाइन संपत्ति के माध्यम से निर्मित, वितरित और प्रचारित किया है

मुंबई : देश में स्वतंत्र संगीत परिदृश्य में और अधिक शक्ति जोड़ते हुए, सॉन्गफेस्ट इंडिया ने ‘एक्सप्लोर’ का पहला सीज़न लॉन्च किया – भारत के कुछ सबसे प्रतिभाशाली इंडी संगीतकारों को एक मंच देने की खोज। इस साल अगस्त में घोषित, एक्सप्लोर के लिए प्रविष्टियों के लिए कॉल को प्रविष्टियों के रूप में 250 से अधिक मूल रचनाओं के साथ जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। छह सबसे शानदार ट्रैक उनके संगीत को बड़े पैमाने पर दर्शकों तक पहुंचाएंगे।

एक कलाकार-प्रथम संगीत सामग्री कंपनी, सॉन्गफेस्ट ने छह शानदार कलाकारों को एक साथ रखा, ऑडियो रिकॉर्ड करने की यात्रा के माध्यम से उनके साथ भागीदारी करने के लिए, वीडियो बनाना और उन्हें चैनलों में वितरित करना, मंच का उद्देश्य उद्योग तक पहुंचने के लिए इंडी संगीतकारों और संसाधनों तक पहुंच के बीच की खाई को कम करना है, सार्थक कल्याणी के ट्रैक ‘साहिबा’ के साथ शुरू, इन छह प्रतिभाशाली युवा कलाकारों की संगीत यात्रा अब शुरू होती है!

एक्सप्लोर के माध्यम से स्वतंत्र कलाकारों को एक मंच प्रदान करने के अनुभव के बारे में बात करते हुए, मेघना मित्तल, सह-संस्थापक और सीएमओ, सॉन्गफेस्ट इंडिया ने कहा, “एक कलाकार-पहली कंपनी के रूप में, हम सॉंगफेस्ट में इन छह अद्भुत कलाकारों को पेश करते हुए, एक्सप्लोर का अनावरण करने पर गर्व करते हैं। और उन्हें अपने शिल्प को दुनिया के सामने प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करना। एक्सप्लोर के पहले सीज़न में संगीतकारों को उनकी फैन फॉलोइंग के विपरीत उनकी प्रतिभा की ताकत और उनकी रचनाओं की योग्यता के आधार पर चुना गया है, जो आमतौर पर होता है। रचनात्मक व्यक्तियों के रूप में, हम उन बाधाओं को समझते हैं जो स्वतंत्र कलाकारों का सामना करते हैं, और एक्सप्लोर उन्हें समर्थन, मार्गदर्शन प्रदान करने और उन्हें संगीत बनाने में मदद करने का एक तरीका है और इसे व्यापक दर्शकों के साथ साझा करने में पूरी ताकत देता है। एक्सप्लोर के साथ हमारा मुख्य फोकस कलाकारों को उनकी वास्तविक क्षमता तक पहुंचने के लिए एक मंच और संसाधन प्रदान करना है।”

सार्थक कल्याणी, एक्सप्लोर के सीज़न 1 में अपना ट्रैक जारी करने वाले पहले कलाकार ने कहा, “एक संगीतकार के रूप में, केवल इतना है कि उनके संगीत को अधिक से अधिक लोगों द्वारा सुना जाए। हालांकि, एक स्वतंत्र संगीतकार के रूप में यह इतना आसान नहीं है। एक वीडियो बनाने के लिए आपके निपटान में उपलब्ध संसाधनों की काफी संख्या की आवश्यकता होती है। लेकिन जब एक्सप्लोर जैसा मंच आपके पास आता है जो आपको वह सब देता है और जो संगीत आप चाहते हैं उसे बनाने की आजादी देता है, तो यह काफी मुक्तिदायक होता है। यह आपको प्रोत्साहित करता है। यह आपको और अधिक बनाना चाहता है और अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता है क्योंकि आप जानते हैं कि पहले से ही स्थापित दर्शक हैं। ”

Link to Sarthak’s track:
YouTube: https://youtu.be/T1MazMrhIzk
Instagram: https://www.instagram.com/p/CXSmti9Mhmz/?utm_medium=copy_link
Facebook: https://www.facebook.com/SongfestIndia/photos/a.803836453404406/1319253925195987/?type=3
LinkedIn: https://www.linkedin.com/posts/songfest_xplore-season-1-saahiba-sarthak-kalyani-activity-6874943379415822336-tf52

Related posts

जब स्कूल बंद फिर फीस क्यों ? निजी स्कूलों पर लगाम लगाए सरकार: पण्डित जगदीश शर्मा

Khula Sach

रिश्तों के दौर में अहसास ; प्यार से भरा हो या नफरत से, साहस से भरा हो या भय से..!

Khula Sach

इन्फोगेन ने नेहा कथूरिया को चीफ मार्केटिंग ऑफिसर नियुक्त करने की घोषणा की

Khula Sach

Leave a Comment