Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

एमजी मोटर इंडिया करेगा दक्षिण एशिया के अन्य देशों में विस्तार

~ हेक्टर भारत से नेपाल को निर्यात होने वाली एमजी की पहली कार बनेगी 

मुंबई : एमजी मोटर इंडिया ने आज हलोल, गुजरात में स्थित अपनी अत्याधुनिक विनिर्माण कारखाने से निर्यात शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी भारत की पहली इंटरनेट एसयूवी एमजी हेक्टर का निर्यात नेपाल को करेगी। यह दक्षिण एशिया के अन्य देशों में उसकी विस्तार योजना का पहला कदम होगा।

एमजी मोटर इंडिया ने भारत में 6 मई, 2019 को वाणिज्यिक उत्पादन शुरू किया था और अपनी पहली कार एमजी हेक्टर जून 2019 में लॉन्‍च की थी। एमजी हेक्टर को भारत में बेहतरीन समर्थन मिला है और अपनी शुरूआत के बाद से अब तक वह 72,500 भारतीय परिवारों का हिस्सा बन चुकी है।

एमजी मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर, राजीव चाबा ने कहा कि, “एमजी मोटर इंडिया लगातार अपने परिचालन में प्रगति कर रहा है, बाजार तक पहुँच, साझीदारों की संख्या का विस्तार कर रहा है और एमजी परिवार में नये ग्राहक और भागीदार जोड़ रहा है। इस उत्साह को आगे ले जाते हुए एमजी नेपाल से शुरू होकर दक्षिण एशिया के अन्य देशों में अपनी मौजूदगी बढ़ाने के लिये तैयार है। हेक्टर ने भारतीय ऑटो स्पेस जैसे गतिशील और आक्रामक ऑटो उद्योग में हमारी महारत स्थापित करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और हम एमजी हेक्टर को लॉन्च कर नेपाल में अपने हितों को आगे बढ़ाने की आशा करते हैं।”

एमजी के मूल दर्शन में विस्तार के साथ-साथ लैंगिक विविधता और नारी सशक्तीकरण महत्वपूर्ण ढंग से समाहित हैं। अभी उसके वर्कफोर्स में 37% महिलाएं हैं और उसका लक्ष्‍य निकट भविष्‍य में इसे 50% तक ले जाना है। नेपाल में एमजी के डीलर पार्टनर – पैरामाउंट मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड भी लैंगिक विविधता के मिशन में सहयोग देने के लिये तत्पर हैं। काठमांडू के ज़ोन्टा क्लब के साथ पैशन ड्राइव्स घरेलू हिंसा, कार्य/सार्वजनिक स्थल पर शोषण और बाल-विवाह के‍ विरूद्ध आवाज उठाने के महत्व पर जागरूकता बढ़ाने वाली पहलों को सहयोग देगा। यह डीलर पार्टनर एमजी सेवा पहल के अंतर्गत सामुदायिक विकास और अन्य सामाजिक जिम्मेदारियों पर भी काम करेगा।

Related posts

Mirzapur : एनआरसी में साहीना को मिली नई जिन्दगी

Khula Sach

यूनीकैस क्रिप्टो बैंक भारत में खुला

Khula Sach

केएलएम एक्सिवा फिनवेस्ट लि. ने महाराष्ट्र में अपना दायरा बढ़ाया

Khula Sach

Leave a Comment