Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

एग्रीवाइज ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के साथ को-लेडिंग अनुबंध किया

~ किसान और कृषि-समुदाय को मिलेगा एग्रीफाइनेंस

मुंबई : भारत के सबसे तेजी से बढ़ते कृषि-केंद्रित एनबीएफसी में से एक एग्रीवाइज फिनसर्व लिमिटेड ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के साथ एक को-लेंडिंग अनुबंध किया है। गौरतलब है कि कृषि ॠण वितरण के मामले में कृषि प्रमुख क्षेत्रों में से एक है। दोनों के बीच इस को-लेंडिंग अनुबंध से किसान, कृषि और संबंधित समुदाय को सरल, पारदर्शी और त्वरित तरीके से सस्ती दरों पर फाइनेंस मिल सकेगा। को-लेडिंग लोन्स के मामले में आरबीआई के निर्देश के अनुसार मिश्रित ब्याज दरों पर लोन वितरित किया जाएगा।

लूएग्रीवाइज के चीफ फाइनेंशियल ऑफीसर कल्पेश ओझा ने कहा, “ग्रामीण भारत में स्थायी वित्तीय समाधान की दिशा में हमारी यात्रा में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के साथ साझेदारी करना बहुत गर्व और प्रतिष्ठा की बात है। हम अपने पोर्टफोलियो को कम सेवा वाले और वंचित पहुंचने वाले ग्रामीण ग्राहक क्षेत्रों में विस्तारित करने और अपने वर्तमान ग्राहकों को अपनी पेशकश बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम उन साझेदारियों का लाभ उठाना चाहते हैं, जो हमारी पहुंच की ताकत और बैंकों के साथ ग्राहकों की जानकारी को कम लागत वाले फंड्स में लाती हैं। इसके साथ हमारी मजबूत तकनीकी बुनियाद हमें अपने उत्पाद और समाधान को सहज, पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से वितरित करने के लिए ग्राहकों से संबंधित अनूठी जानकारी प्राप्त करने में मदद कर रही है।”

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के कार्यकारी निदेशक राजीव पुरी ने कहा, “हम कृषि क्षेत्र को ॠण देने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं क्योंकि प्रॉयॉरिटी सेक्टर लेंडिंग हमारे किसान समुदाय को सशक्त बनाने का एक महत्वपूर्ण लक्ष्य है। इस गठजोड़ के साथ हम ग्रामीण और कृषि क्षेत्र में ग्राहकों के बड़े समूह तक गहराई से पहुंचना चाहते हैं। कृषि और संबद्ध क्षेत्रों से निपटने में अपने विशेष ज्ञान और अनुभव के साथ एग्रीवाइज हमें ग्राहकों के व्यापक समूह की सेवा करने में सक्षम बनाएगा।”

Related posts

Mirzapur : खुद की गोली से व्यक्ति की मौत, घर में मचा कोहराम

Khula Sach

आरबीआई प्रमुख नीतिगत दरों में कोई बदलाव नहीं करेगा: एंजेल वन

Khula Sach

Mirzapur : रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद शाखा मीरजापुर डिपो की बैठक संपन्न

Khula Sach

Leave a Comment