Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

एग्रीबाजार का वर्चुअल पेमेंट सॉल्यूशन ‘एग्रीपे’

~ इन-हाउस वर्चुअल पेमेंट सॉल्यूशन वाला ऑनलाइन एग्री-ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म

मुंबई : भारत की प्रमुख फुल-स्टैक एग्रीटेक कंपनी एग्रीबाजार ने अपने वर्चुअल पेमेंट सॉल्यूशन प्लेटफॉर्म एग्रीपे को नए अंदाज में पेश किया है। इससे ट्रांजैक्शन के दौरान यूजर्स (खरीदारों और विक्रेताओं) को अतिरिक्त सुरक्षा और ज्यादा सुविधा मिलेगी।

एग्रीबाजार पर व्यापार करने के लिये खरीदारों और विक्रेताओं, यानि दोनों ही पक्षों को अर्नेस्ट मनी डिपॉजिट (ईएमडी)/ सिक्योरिटी डिपॉजिट (एसडी) करना होता है, ताकि व्यापार की प्रक्रिया के बीच कोई भी पक्ष पीछे न हटे। इस प्रकार यूजर का अनुभव ज्यादा सुचारू हो जाता है। यूजर्स आसानी से एग्रीपे अकाउंट में अपना पैसा डाल सकते हैं और उसका इस्तेमाल व्यापार के कई ट्रांजैक्शंस के लिये कर सकते हैं।

मशीनी त्रुटि या अन्य कारणों से व्यापार विफल होने पर यूजर्स को तुरंत रिफंड मिलेगा। इस प्लेटफॉर्म को लॉन्च करने के पीछे आइडिया यूजर्स में विश्वास पैदा करने और उन्हें आसानी से लेन-देन के लिये सशक्त करना है। एग्रीपे के माध्यम से वे इन ट्रांजैक्शंस के बारे में कभी भी जान भी सकते हैं, जिससे पूरे लेन-देन के दौरान ज्यादा क्षमता और पारदर्शिता मिलेगी। सबसे अच्‍छी बात यह है कि एग्रीपे मुफ्त है और 0.00008% जैसी न्यूनतम त्रुटि-दर के साथ लेन-देन में उच्च सटीकता सुनिश्चित करता है।

एग्रीबाजार के को-फाउंडर और सीईओ अमित अग्रवाल ने कहा, “भारत में डिजिटल पेमेंट्स के मामले में तेजी से बढ़त हुई है, यहां तक कि कृषि के क्षेत्र में भी। यह तेज और सुरक्षित है और सबसे महत्वपूर्ण भी क्योंकि यह यूजर्स को प्रत्यक्ष रूप से बैंक जाने से बचाता है। एग्रीबाजार ऐप का इस्तेमाल कर यूजर्स सुचारू तरीके से अपने एग्रीपे अकाउंट में पैसा डाल सकते हैं, वह भी बैंक या कार्ड के डिटेल्‍स शेयर किये बिना। हमें उम्मीद है कि यह सॉल्यूशन भुगतान की पारंपरिक प्रक्रिया को एक बार के भुगतान वाले ठिकाने का रूप देगा, ताकि खरीदार और विक्रेता, दोनों ही ज्यादा अबाध तरीके से उच्चतम सुरक्षा के साथ लेन-देन कर सकें।”

Related posts

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित किया महिला सशक्तिकरण साहित्य सम्मेलन

Khula Sach

Bhadohi : अखिल भारतवर्षीय गोंड महासभा भंग, कमलेश कुमार गोंड को चुना गया कार्यवाहक जिला अध्यक्ष

Khula Sach

नारी सशक्तीकरण की आवाज को बुलंद करती भोजपुरी फिल्म ‘गंगा की गौरी’ का मुहूर्त सम्पन्न

Khula Sach

Leave a Comment