Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

इंश्योरेन्सदेखो ने वेरक का अधिग्रहण किया

एसएमई बीमा बिजनेस को मजबूत करेगी

मुंबई, 6 अप्रैल 2023: भारत के प्रमुख इंश्योरटेक इंश्योरेन्सदेखो ने मुंबई की एक एसएमई बीमा वितरण कंपनी वेरक के कर्मचारियों समेत अधिग्रहण किया है। सिकोइया और लाइटस्‍पीड से समर्थित वेरक अपने परिचालन के सिर्फ 13 महीनों में ही भारत के एसएमई बीमा परिदृश्य में एक बड़ा नाम बन गई है। इससे इंश्योरेन्सदेखो का एसएमई बीमा वर्टिकल मजबूत होगा और माइक्रो-बिजनेस बीमा के क्षेत्र में इसकी पेशकशों का विस्तार होगा।

इंश्योरेन्सदेखो, वेरक की टीम को अपने साथ शामिल करेगी, जिसमें संस्थापक राहुल माथुर भी शामिल हैं। अनोखी भागीदारी वाले अपने मॉडल से वेरक ने माइक्रो-बिजनेस के अनछुए बीमा के क्षेत्र में गहरी पहुँच बनाई है और हजारों छोटे दुकानदारों को पहली बार बीमा के तहत लाने का काम किया है तथा हर महीने प्रीमियम में 30% की बढ़ोतरी दर्ज की है।

इंश्योरेन्सदेखो के सह-संस्थापक एवं सीईओ अंकित अग्रवाल ने कहा, “हम इंश्योरेन्सदेखो परिवार में वेरक की टीम का स्वागत करते हुए उत्साहित हैं। एसएमई बीमा में उनकी विशेषज्ञता भारत में हमारे मजबूत वितरण तंत्र और उद्योग में सर्वश्रेष्ठ हमारी तकनीकी ताकत की पूरक होगी। इस रणनीतिक कदम से हम एसएमई बीमा के वर्टिकल में अपनी स्थिति को मजबूत करेंगे और अपने उत्पादों की पेशकश का विस्तार करेंगे।”

वेरक के संस्थापक राहुल माथुर ने कहा, “इंश्योरेन्सदेखो में शामिल होकर हम उत्साहित हैं। हमारी टीम ने एसएमई बीमा के क्षेत्र में एक मजबूत ब्राण्ड बनाने के लिये कड़ी मेहनत की है और हमें विश्वास है कि हमारे संयुक्त प्रयास हमारी पेशकशों को अगले स्‍तर पर ले जाएंगे। बीमाकर्ताओं के साथ इंश्योरेन्सदेखो के गहरे संबंध और मजबूत बुनियादी ढांचा उन चुनौतियों को हल करने में हमारी मदद करेगा, जिनका सामना हमने अपने शुरूआती वर्षों में किया था, जैसे कि बीमाकर्ताओं से ज्यादा कमीशन लेना, नियुक्ति के लिये सही प्रतिभा को पाना और बीमाकर्ता का एपीआई पर आधारित एकीकरण।”

Related posts

YUPP TV : आईपीएल 2021 के लिए ब्रॉडकास्टिंग अधिकार हासिल किए

Khula Sach

लेवरेज एडु ने 500 ‘लेवरेज पार्टनर्स’ का आंकड़ा पार किया

Khula Sach

Poem : राष्ट्रवाद

Khula Sach

Leave a Comment