Khula Sach
ताज़ा खबर मीरजापुर

Mirzapur : सरकारी विभागों में हुआ शपथग्रहण कार्यक्रम कर्मचारियों व अधिकारियों ने भारत के संविधान का प्रस्तावना का पाठन व मौलिक कर्तव्यों से सम्बन्धित लिया शपथ

मिर्जापुर। जनपद में सी0एम0ओ0 कार्यालय समेत विभिन्न सरकारी संस्थाओं, कार्यालयों व प्रतिष्ठानों में मंगलवार को भारत के संविधान के प्रस्तावना का पाठन व मौलिक कर्तव्यों सम्बन्धित शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें विभागीय कर्मचारियों व अधिकारियों ने भाग लिया।

प्रदेश स्तर से समस्त जिलाधिकारियों व मण्डलायुक्तों को निर्देश जारी किया था कि समस्त कार्यालयों व संस्थाओं में प्रस्तावना का पाठन व शपथग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया जाय। आदेश मिलते ही सभी विभागों में एक दिन पूर्व ही अधीनस्थ कर्मचारियों व अधिकारियों को समय से सूचित कर कार्यक्रम की भली भांति तैयारी कर ली गयी थी। इसी क्रम में सी0एम0ओं0 कार्यालय स्थित विवेकानन्द सभागार में आयोजित कार्यक्रम में विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों को हम भारत के लोग, भारत को एक सम्पूर्ण प्रभुत्व सम्पन्न लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिण् तथा उसके विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त कराने के लिये तथा उन सब में व्यक्ति की गरिमा और राष्ट की एकता सुनिश्चित करने वाली बन्धुता बढ़ाने के लिये ढृढृ संकल्प होकर अपनी इस संविधा सभा में 26 नवम्बर को एतद्द्वारा इस संविधान को अंगीकृत, अधिनियमित और आत्मार्पित करते हैं। इस उद्देशिका का सीएमओ डा0 पी0डी0गुप्ता ने भारत के संविधान का पाठन व मौलिक कर्तव्यों का शपथ ग्रहण कराया। इस अवसर पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाक्टर अरूण, डाक्टर नीलेश श्रीवास्तव, वी0के0भारती, पी0के0पाण्डेय, आर0के0राय समेत तमाम कर्मचारियों ने शपथ में हिस्सेदारी ली।

Related posts

Mirzapur : गढ़ा मुक्त का दावा करने वाले सरकार के ही पार्टी का झण्डा लगा गाड़ी सीवर के खुले गढ्ढे मे फंसा

Khula Sach

आईपीओ में निवेश करते समय ध्यान में रखने के लिए 5 प्रमुख फैक्टर

Khula Sach

Mirzapur : टूटी हुई गंगा की सीढ़ियां बनवाई जाएगी- मनोज कुमार जायसवाल

Khula Sach

Leave a Comment