Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : एआरटीओ व खनिज विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से अवैध ओवरलोड व परिवहन करने वाले वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया

रिपोर्ट : चंदन अग्रहरी

हालिया/मिर्जापुर, (उ.प्र.) : क्षेत्र के हलिया-गुर्गी मार्ग पर बड़ौही गांव में गुरुवार की रात एसडीएम विजय नारायण सिंह व सीओ उमाशंकर सिंह संग एआरटीओ व खनिज विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से अवैध ओवरलोड व परिवहन करने वाले वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान मध्य प्रदेश की ओर से बालू लादकर आ रहे 24 ट्रकों को पकड़कर सीज करते हुए सभी ट्रकों को पुलिस अभिरक्षा में थाना परिसर में खड़ा करा दिया गया। वहीं टीम की ओर से कार्रवाई से बालू परिवहन करने वाले वाहन चालकों व मालिकों में हड़कंप मचा रहा।

मध्य प्रदेश से इन दिनों बालू लादकर हलिया वन्यजीव संचूरी क्षेत्र से होकर दिनरात वाहन चोरी से गुजर रहे हैं। अभ्यारण्य क्षेत्र में बालू व गिट्टी लदी गाड़ियों के संचालन होने से वन्यजीव के अस्तित्व पर भी खतरा मड़राने लगा है। इसके बाद भी वन विभाग की टीम मूकदर्शक बनी हुई है जबकि वन्यजीव पर निगरानी के लिए जगह-जगह वन चौकियां भी स्थापित की गई हैं और चौकियों पर कर्मियों की नियुक्ति की गई है।

ओवरलोड वाहनों के संचालन से सड़कें भी क्षतिग्रस्त हो रही हैं। बालू लदे वाहन दिन रात सड़कों पर फर्राटा भर रहे हैं जबकि अभ्यारण्य क्षेत्र में हार्न बजाना भी मना है। अभ्यारण्य क्षेत्र से बालू व गिट्टी लदे वाहनों के गुजरने से राजस्व का भी चूना लग रहा है। इस संबंध में एसडीएम लालगंज विजय नारायण सिंह ने बताया कि सीओ, एआरटीओ व खनन विभाग की टीम के साथ अभियान चलाकर बालू लदे 24 ट्रकों को पकड़कर कार्रवाई करते हुए सभी ट्रकों को थाना परिसर में खड़ा करा दिया गया है।

Related posts

कैटरीना कैफ़ बनीं यूनिक्लो की पहली ब्राण्ड एंडोर्सर

Khula Sach

जोखिम वाली संपत्तियों की मांग में वृद्धि ने कच्चे तेल की कीमतों को कम किया

Khula Sach

Mirzapur : टी.बी. जागरूकता व निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर कार्यक्रम आयोजित

Khula Sach

Leave a Comment