Khula Sach
कारोबार ताज़ा खबर

एक्स्ट्रामार्क्स ने ब्रांड की नई पहचान पेश की

मुंबई : भारत के सबसे भरोसेमंद एडुटेक क्षेत्र की दिग्गज कंपनी, एक्सट्रामार्क्स ने अपना नया लोगो, विजुअल पहचान और कैटेगरी में अपनी पोजीशन के लॉन्‍च की आज घोषणा की। कंपनी की ब्राडिंग के मूल तत्व नए विजुअल एसेट्स बन गए हैं। इसमें एक तरोताजगी से भरपूर कंपनी का लोगो और वन-स्टॉप लर्निंग ऐप सोल्यूशन शामिल है। इसमें एक्सट्रामार्क्स के सिद्धांतों और मूल्यों जैसे मनोरंजन, दिलचस्पी, एकीकृत और समावेशी शिक्षा की झलक मिलती है। यह नई ब्रांडिंग पहले ही आंतरिक और बाहरी कम्युनिकेशन चैनल पर लाइव हो चुकी है। द लर्निंग ऐप का लेटेस्ट वर्जन आईओएस और एंड्रॉयड डिवाइस के यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

एक्सट्रामार्क्स के सीईओ ऋत्विक कुलश्रेष्ठ ने कहा, “महामारी का प्रकोप फैलने के बाद पूरी शिक्षा प्रणाली में काफी बदलाव हुआ है और नए जमाने के स्‍टूडेंट्स को डिजिटल शिक्षा प्रणाली ने अपनी ओर आकर्षित किया है। इसने हमें समय के साथ आगे बढ़ने का मौका दिया है। इससे एक्सट्रामार्क्स की समावेशी, सहज और पूरी तरह से तकनीक से लैस लर्निंग सोल्यूशंस प्रदान करने की प्रतिबद्धता की फिर से पुष्टि हुई है। हमारी नई पहचान उस ऊर्जा की प्रतीक है, जो बच्चों में होती है। यह उनके सीखने के उत्साह और नए कॉन्सेप्ट्स के प्रति उनके आकर्षण की याद दिलाता है। अपने लोगों और द लर्निंग ऐप की फिर से लॉन्चिंग शिक्षा के क्षेत्र में रचनात्मकता, बहुआयामी, भविष्योन्मुखी और आधुनिक शिक्षा की स्पष्ट झलक देती है, जो हम सभी आयु वर्ग के लर्नर्स को प्रदान करते हैं।“

इस लॉन्च के तहत, कंपनी ने फ्लैगशिप प्रॉडक्ट एक्सट्रामार्क्स- द लर्निंग ऐप में प्रयोगात्मक रूप से पूरी तरह बदलाव किया है। एक्सट्रामार्क्स में 12वीं कक्षा तक के लर्नर्स, जेईई, नीट सेग्मेंट्स को ऐप में एकीकृत किया गया है। इसके अलावा एक्सट्रामार्क्स- द लर्निंग ऐप में स्कूल बेस्ड सोल्यूशंस जैसे असेसमेंट सेंटर और लाइव क्लास प्लेटफॉर्म को शामिल किया गया है। इससे यह ऐप सभी श्रेणियों के लर्नर्स के लिए वन स्टॉप लर्निंग डेस्टिनेशन बन गई है। यह ऐप लर्न-प्रैक्टिस-टेस्ट की कसौटी पर परखी जा चुकी हुई शिक्षा प्रणाली का लाभ उठाती है, जो लर्नर्स को संपूर्ण रूप से शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रोत्साहित करती है। इसमें लर्नर्स को शिक्षा प्रदान करने के लिए मीडिया-रिच मॉड्यूल, लाइव क्लासेज, रेकार्डेड लेक्चर का प्रबंध है। साथ ही यूजर्स को इसमें अपने प्राइवेट स्कोर को बढ़ाने की क्षमता भी निखरती है। इसमें महत्वपूर्ण सवालों पर ध्यान दिया जाता है। लर्नर्स की विषय से संबंधित किसी भी समस्या को सुलझाने के लिए इसमें अनगिनत डाउट सॉल्विंग सेशन भी है। इस ऐप से लर्नर्स के अनुकूल टेस्ट भी लिए जा सकते हैं। इसके अलावा इस ऐप में लर्नर्स को सीखने का संपूर्ण रूप से अनुभव हासिल करने के लिए कई दूसरे आकर्षक फीचर्स तक पहुंच उपलब्ध कराई गई है।

Related posts

प्लेन में बैठे 132 यात्रियों की जान खतरों में आने की भविष्यवाणी अभिषेक सिंघल ने पहले ही कर दी थी!!  

Khula Sach

कोविड-19: एमजी मोटर ने 200 स्थायी बेड्स दान किए

Khula Sach

Mirzapur : पाल्क संस्था द्वारा वृद्धा आश्रम दादी अम्मा को खेलाया होली

Khula Sach

Leave a Comment